Misunderstanding Quotes Between friends & Lovers in Love Relationship

हमारे आस पास अपनों के अंदर समाये तमाम तरह की गलतफहमियों (Misunderstanding) को अपने सचाई भरे बातो से अपने शब्दो को कोट्स (Quotes) में पिरो कर उनको स्पष्ट और क्लैरित्य प्रदान करने के प्रथम प्रयास करने में सफल होने के उम्मीद से ये गलतफहमी कोट्स (Misunderstanding Quotes) हिंदी Hindi में आपके सामने प्रस्तुत कर रहा है,

गलतफहमिया (Misunderstanding) इंसान को अन्दर से खोखला बना देती है!, एक अच्छे भले क़ामयाब रिस्तो में दरार का कारण बन जाती है हस्ते मुस्कुराते हो चेहरे को उलझनों में डाल कर उदास बना देती है! यादो की चादर में लपेड़ कर एक जिंदा लाश बना देती है!, अकेले पन ही दीवारों पर काले पेंट का तार लगा देती है!, मस्ती करने वाले मस्तानो को गम्भगिरता के बड़े बड़े पहाड़ बना देती है!, एक अच्छे भले परवाह करने वालों की परवाह भुला देती है,

Friends Misunderstanding Quotes


1. “दुसरो को शक के नज़रिए से देखना आपके अंदर उस इंसान के प्रति गफलरफैमी पैदा करती है जो की किसी मायने में फ़ायदेमं नहीं है.

“To see others from suspicion, you create a gufflerphamy towards that person who does not have any benefit.

2. “जो दूसरों की बातें सुन कर बन जाती है ज्यादातर वो गलत धारणा होती है जो अनुभूति से बनती है वो एक सकारात्मक भावना होती है.

“The magic of those who are listening to the words of others is the misconceptions that are made from cognition. It is a cognitive feeling.

3. “रिश्ते निभाना एक कला है कोई जादू नहीं आप इस कला को सीख सकते है आपको जादूगर नहीं बनना है बस गलतफैमी से दूर रहना है.

There is no magic to play relationships, you can learn this art, you do not want to be a magician, just stay away from misunderstanding.

4. “जब हम स्वम को समझने में चूक करते है तो दूसरों को समझने में गलतफैमी का शिकार होना तो स्वाभाविक है.

“When we miss to understand Swam, it is natural to be a victim of misunderstanding in understanding others.

5. “जो भी हम देखते है जानते है जरुरी नहीं की वो समझते हो जरुरी नहीं कि उनका नजरिया हमारे तरफ स्पष्ट हो पर इसका मतलब ये नहीं की मेरा भी नजरिया उनके तरफ श्पष्ट ना रहे.

“Whatever we see, it is not necessary that he does not understand that his viewpoint is clear, but it does not mean that my viewpoint was not shaded.

Misunderstanding Quotes Between Friends

6. “ये एक कड़वी सच्चई है हर दोस्त एक दूसरे को ये बोलता है, की तुम मुझे नहीं समझते मगर वो खुद कोशिश नहीं करते पहले सामने वाले को समझने की.

This is a bitter truth. Every friend speaks to each other, that you do not understand me, but they do not try themselves before understanding the front.

7. “एक समझदार दोस्त भी ग़लतफहमी की चंगुल में फस सकता है, अगर वो दोस्त को समझने में जल्दबाजी करता है तो.

“A sensible friend can also trouble in the clutches of the misconception, if he hurried to understand the friend.

8. “आपके पुराने दोस्त होते या रिश्तेदार वो नए रिस्तेदारो की बातों में बहक कर पुराने रिश्ते में ग़लतफ़हमी भर देते है पुराने रिश्तों से दूर होने लगते है.

“It was your old friend or relatives, they fill the misconceptions in the old relationship and fill the misconceptions in the old relationship.

9. “हम तो कुछ और समझ कर बैठे वो कुछ और ही थे ये मेरी गलतफैमी थी या जल्दबाजी पर समझने में हुयी चूक भारी.

“We were sitting and sitting on something else. It was my misunderstanding or hurried to understand the hurry.

10. “दो लोगो के बीच का रिश्ता दोनों लोगो के लिए बराबर नहीं होता ये दोनों के लिए अलग अलग हो सकता है!, अपनी अपनी समझ और नासमझी का भी हिस्सा हो सकता है.

“The relationship between the two people is not equal to both people, it can be different for both, it can be part of its own understanding and misery.

Misunderstanding Quotes in Relationship in Hindi


11. “जब जब अपने अपनों से छूटे है उनके बीच में ग़लतफहमी ज़रूर घुसे है और उन्हीं के कारण पुराने रिश्ते कमजोर हो कर टूटे है.

“When my loved ones have lost misunderstanding in their midst and due to them, old relationships are weak.

12. “जो लोग आपको शक के निगाह से देखते है उनके अंदर बहुत सी ग़लतफहमी हो सकती है आपके प्रति उनको समझने के बजाय अपने आपको समझने में समय लगाएँ.

“Those who look at the eyes of you can be very misconcepted inside them, instead of understanding them, take time to understand yourself.

13. “रिश्ते सुधारना है तो बिगड़ने से बचाओ और अगर बिगड़ने से बचाना है, तो सक के रवैये को बदलो एक दूसरे पर भरोसा करना शुरू करो.

If you have to improve relationships, save it from deteriorating and if you want to save from deteriorating, then change the attitude of it start to trust each other.

14. “रिश्ते बनाना तो बहुत आसान है मगर रिश्तों के बिच ग़लतफ़हमी को आने से बचना आसान नहीं है.

It is very easy to make a relationship but it is not easy to avoid coming to the misconceptions of relationships.

15. “रिश्ते बनाने वाले तो रिश्ते निभा ना सके जो रिश्ते निभा सकते थे उनसे मेरा रिश्ता ही ना बन सका.

“The relationships that could not play relationships, they could not become my relationship with them.

Text Message Misunderstanding Quotes


16. ” हलकी सी ग़लतफहमी आपके किसी भी गहरे रिश्ते हो ख़त्म कर सकती है, देखन में छोटन लगे घाव करे गंभीर.

The slight misconception can end your deep relationships, see the wounds in the wound.

17. “आपका अपना गुरूर ही आपको स्पष्ट प्रान करने से रोकता है और ग़लतफहमी की ओर ले जाता है.

Your own gurur prevents you from making a clear practice and leads to misunderstanding.

18. “जब आपका घमंड बड़ा हो गया तो घमंड को कम करिए उसके कारण अपने लोगों को कम मत करिए.

“When your vanity grew up, then reduce the vanity, do not reduce your people.

19. “वो अपने आँख पर पट्टी बांध बैठे थे और चारों तरफ अंधेरा है ये मान कर ग़लतफहमी में जीते थे.

“He was sitting on his eyes and went around in misunderstanding.

20. “हम तो आम कहना चाहते थे वो तो आम बात समझ बैठे न वो गलत थे ना हम गलत थे अपना अपना नज़रिया ही हम दोनों के लिए गलत हो गया.

“We wanted to say that he would not understand the common thing nor was he wrong, we were wrong, our own view was wrong for both of us.

Funny Misunderstanding Quotes


21. “मेरे अपनों का संग्रह छोटा है क्यों की मैं अच्छे लोगो को बढ़ावा देते हूँ भीड़ को नहीं.

The collection of my loved ones is small because I will promote good people to the crowd.

22. “माफ़ी तो मैँ नहीं माँगूँगा क्यों की ग़लतफहमी मेरे नहीं तुम्हारे कारण मुझ में आया है तुम्ही जिम्मेदार हो, तो अब मजे लो.

I will not ask me why I am not misunderstood due to your responsibility, then enjoy it.

23. “किसी के चरित्र का आकलन किसी और की बातों में आके मत करो वो गलतफैहमी का शिकार भी हो सकता है.

“Do not assess someone’s character in any other things, they can also be a victim of misunderstanding.

24. “रिश्ता कोई मजाक या खेल नहीं होता जो इसमें कभी भी कुछ सोच सके कोई गलत चीज़े जैसे ग़लतफ़हमी ही,

Relationship is not a joke or play, which can ever think about anything wrong, such as misconceptions,

25. “सच्चे लोग बहुत कम भले हो मगर विश्वास करने के बजाये आप के ऊपर सक करने वाले बहुत ज्यादा मिलेंगे,

True people are very few but they will get too much to be able to believe you,

Misunderstanding quotes for WhatsApp

जादू सा था उसका नजारा जो देख कर मरने ही वाला था मैं कवारा, पर रुक ही गया मैं ये सोच कर की लोगों को ग़लतफ़हमी न हो जाये की ये था ही आवारा,

It was a magic, which was going to die by seeing that I stopped on the Kung. I think that people should not be misunderstood.

तुम्हें क्या नहीं आता अगर जो तुम ठान लो कुछ करने की तो मगर तुम्हें तो दूसरों की तरह ही संदेह करने की आदत है, खुद पर ही भरोसा नहीं है.

What do you do not come if you decide to do something, but you have a habit of suspicion like others, do not trust yourself.

अपने वादों से पलट जाने वाले, या तो धोखे बाज होते है या तो ग़लतफ़हमी के शिकार होते है

Due to their promises, either deception is either a victim of misconception

जब कभी पर सक हद से ज्यादा बढ़ने लगे तो उसको श्पष्ट कर लो किसी के बारे में गलत धारणा ना बनाया करो.

When you start growing more than the limit, then do not make a misconception about anyone.

आपके करीब आने वाला हर कोई आपको पहले सक के निगाह से ही देखता है! क्यों की वो पहले आप जैसे ही किसी पर भरोसा कर के धोखा पाया होगा।

Everyone who comes close to you only looks at the eyes of the first, why he would have been deceived before you trust anyone.

You can clear a misapprehension with believe


हम सभी को अपने रिस्तो को भरोरे के साथ निभाना चाहिए! अपने करीबियों रिस्तेदारो की बातों पर यकीन करना चाहिए! जब हमारा भरोसा कच्चा होने लगता है तो गलतफहमियो की शुरु आत होती है! और ये ही गलतफहमियाँ इन्सान के रिश्ते को भी धीरे धीरे कमजोर करती है!, खुश हाल परिवार में झगड़ा घोल देती है हर इंसान को शक के दायरे में खड़ा कर देती है!, हर बेगुनाह को गुनहगार बना देती है! तो हमे किसी भी बात का श्पष्ट से जानकारी इकठ्ठा किये बिना उसको अपनी ग़लतफ़हमी का शिकार नहीं बनना चाहिए!

ऐसे ही आदतो को आपके रवैये में शामिल कर के आपको ऐसे आदत के ऊपर नीर भर करवाने वाले गलतफहमी कोट्स (Quotes on Misunderstanding) हिंदी Hindi में पेश किया जा रहा है जो की आपको अपने गलतफहमियो से ज्यादा लोगो को समझने में सहायता करने और स्पष्ट को प्राथमिकता देने को प्रेरित करेंगे और जीवन में क्लैरिटी देते हुए जीवन के रास्तों के अंधेरों को रोशनी से भर देंगे,

और यही सबसे जरुरी बाते होते है! दो लोगो के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए! एक दूसरे का भरोसा करने और एक दूसरे का भरोसा जीतने के लिए!,और आगे के खुशहाल जीवन के लिए अपनों पर भरोसा करिये शक की कोई गुंजाइश ना राखिये,! हमेसा श्पष्ट नजरिया बनाए रखिए! यही हमारे इन सभी कोट्स का उद्देश्य है


डेली इन्स्पीरेशन बोर्ड :-


हमने और हमारी टीम के द्वारा एकत्र कोट्स जो भरोसे के साथ आपके अपनों के रिश्ते में भरोसा पैदा करने और ग़लतफ़हमी Misunderstanding दूर करने में उपयोगी बनाने वाले शब्दों को समेट कर कोट्स गलतफहमी कोट्स (Quotes on Misunderstanding) हिंदी Hindi में और कैप्शन का रूप देने का प्रयास किया है वो आपको पसंद आया होगा, डेली इन्स्पीरेशन बोर्ड की टीम का पूरा भरोसा है

साथ ही ये भी उम्मीद करता है की आप इसको सिर्फ आनंद लेने के तरीके से पढ़ कर भुला नहीं देंगे आप इन सभी शब्दों को गंभीरता से लेते हुए,! अपने अंदर परिवर्तन लाने का पूरा प्रयास करेंगे अपने नजरिये को दूसरे के प्रति भरोसे वाला बनाएंगे,! और किसी पर बिना वजह शक करने और किसी के प्रति ग़लतफ़हमी पालने से बचेंगे,! साथ ही इस कोट्स को अपने करीबियो दोस्तों के साथ साझा करेंगे और चारो तरफ स्पष्टा फ़ैलाने का काम करेंगे,


इसे भी पढ़ें:-


Inspirational DeskTopsJobs Desktops!News DeskTops!, News HereDaily Shopping BoardSideHere.comIFSC Codes Side Here,

Back to top button