Villain Quotes in Hindi | Inspire You to Being Hero

ये विलन कोट्स Villain Quotes हिंदी (Hindi) में आपके अंदर छिपे हीरो को उजागर कर के अपने ही अंदर के खलनायक (Villain) को मिटाने के उद्देश्य से डेली इंस्पिरेशन बोर्ड आपके सामने प्रस्तुत कर रहा है!

Inspire You to Being Hero :-

किसी भी इंसान को खलनायक (villain) बनना तो पसंद नहीं ही होगा हर कोई हीरो (Hero) ही बनना चाहता होगा, ये सही भी है!, आपके अंदर जो खलनायक वाली भावनाये आते है! उन्ही को काबू कर के खुद को हीरो बनाने के विचार ही आपके लिए पहला कदम हो सकता है! हीरो बनने की तरफ,

लेकिन सिर्फ सोचना ही आपको अच्छे परिणाम नहीं देता किसी भी अच्छे चीज़ो के परिणाम लेने के लिए उस अछि चीज़ों को लागू करना भी पड़ता है! जो भी कठिन आदते होते है आपके आस पास के लोगो के जो की अच्छे हो और उस इंसान को हीरो बनाती हो दुसरो की नजरो में उसे अपनाना होगा,

और साथ ही हर किसी की मदद करनी होगी किसी के बारे में ना तो बुरा सोचना चाहिए! और ना ही बोलना चाहिए और ना ही लोगो को ऐसा करने देना चाहिए,! आपको दूसरों को प्रेरित करना होगा अच्छे काम करने के लिए और बुराई से दूर रहने के लिए सकारात्मक विचार रखने और नकारात्मक विचारों से दूर रहने के लिए!

जब आप ऐसी भावनाएं रखते हुए दूसरों को हीरो बनाने निकलते है दुसरो को खलनायक बनने से रोकते है! तो आपके अंदर एक हीरो जन्म लेता है! और बुराइया मिटने लगती है, आप तब खलनायक नहीं हीरो कहलाने लगते है!

ये बाते कहने में आसान होगा सोचने में भी आसान होगा और सुनने में भी आसान और अच्छा होगा पर जब करना होगा तो कठिन लगेगा क्यों की अच्छी आदतें आसान नहीं होती, तो जब कठिन लगे तो और मजबूती से इरादा बना कर आगे बढ़ना और अच्छई वाले रास्ते को छोड़ कर आसान वाले को कभी मत चुनना,


-: Villain Quotes in Hindi :-


1. “बुराईयां तो सभी विलन करते है जो अच्छा करे वो हीरो,! अपनी परवाह तो सभी करते है जो दुसरो की करे वो हीरो.


2. “खलनायक बनाना तो बहुत आसान है! जो नाम करे वो करो आप खलनायक ही दिखोगे, पर हीरो बनाना थोड़ा मुश्किल है!, जो जरुरत हो वो करे तभी तो आप हीरो.


3. “जब आप बड़ी बड़ी बाते करते हो तो बड़बोले खलनायक लगते हो मगर जब आप बड़े बड़े काम करते हो तो आप एक नेक दिल नायक लगते हो.

4. “बहुत आसान होता है! किसी को तकलीफ में छोड़ कर मुँह फेर लेना पर किसी के तकलिफ में भागीदारी करना और उसकी मदद करना बहुत कठिन है! मगर हीरोगीरी यही है.


5. “चर्चा बुराईयो की आपको बुराई के करीब ले जाती है! सांगत अच्छाईयो की आपको नेकी के तरफ ले जाती है.


-: Villain Attitude Quotes in Hindi :-


6. “आपका रवैया कई बार लोगो के नजर में आपको खलनायक बना देता है! भले ही आप अंदर से ऐसे ना हो तो अपने रवैये पर खास ध्यान देने चाहिए.


7. “मैंने नफरत को प्यार में बदलते देखा है, मैंने मैंने बुरे इंसानों को अच्छे होते देखा मैंने नकारात्कमकता में सकारात्मकता देखा है अगर सामने वाले का रवैता सकारात्मक है! तो.


8. “तुम्हे भी तो बहुत अच्छे लगते है जो लोग अच्छे काम करते है! तो फिर तुम क्यों नहीं कर लेते वो सभी अच्छे काम.


9. “तुमने तो बहुत नेक काम किया है! अपनों के लिए वो तो सभी करते है! मगर जो परायों के लिए किया तुमने वो तुमको खास बनती है.


10. “पाप पुण्य में अंतर न जानते हुए भी तुम पुण्य और नेक काम कर सकते हो बस ये याद रखना तुम वो कभी किसी के लिए मत करना जो खुद के लिए स्वीकार ना हो.



Daily Inspiration Board :-

टीम के प्रयासों से आपके समक्ष रखा गया ये कोट्स (Villain Quotes हिंदी (Hindi) आपको पसंद आया होगा और आपने अब से अपना मन बना लिया होगा खुद को खलनायक वाली हरकतों से दूर कर के हीरो बनने की और अपने इस इरादे को मजबूत बनाने के लिए अपने आस पास अच्छी चीज़ो को अपना कर खुद पर लागू करना शुरू कर दिया होगा ऐसा हमें उम्मीद है!

और खुद बनने के साथ ही अपने करीबियों को भी ऐसे ही अच्छी आदतों को अपना कर अपने अन्दर के छिपे रावण को मार कर राम बनने के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि आपके चारो तरफ का माहौल ही सकारात्मक राम राज जैसा बना रहे और सभी लोग अपने मर्यादा और सकारात्म इरादा रख कर जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम करे,

और इन सभी कोट्स (Villain Quotes हिंदी (Hindi) को आगे साझा करते रहे,! ताकि सभी लोग इसका लाभ ले सके साथ ही आप अपने विचार सुझाव और जो भी सवाल हो उसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे.

Back to top button