Virat Kohli Quotes | Which Can be very Inspiring

Daily Inspiration Board आज आपके सामने एक ऐसे बेहतरीन खिलाडी के विचारों और उनके रवैये के आधार पर कोट्स (Virat Kohli Quotes) प्रस्तुत कर रहा है,! जो दुनिया का बेहतरीन खिलाडी के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान भी है!

विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से एक है जिने हर एक रवैये को अपने जीवन में अमल करने वालो की तादात लाखों युवाओं में है,! जिसका बचपन हो या उनका जवानी हो,! उनका खेल हो या उनका साधारण जीवन में उन्हें हाव भाव या उनका विचार हो, या फिर अपना व्यक्तित्व सब कुछ प्रेरित करने वाला है.!

ऐसे महान खिलाडी के कोट्स ( Virat Kohali Quotes ) आपको आपके जीवन में बहुत उपयोगी साबित हो सकते है,! आपको इनके कहे और उनके हाव भाव को मद्दे नजर आपके सामने प्रतुत कोट्स को सिर्फ पढ़ना ही नहीं उनको बल्कि अपने जीवन में इस्तेमाल भी करना चाहिए!

ऐसे तो इस महान खिलाडी को किसी पहचान की जरुरत तो नहीं क्यों की दुनिया का हर व्यक्ति जो क्रिकेट का नाम जानता है या खेलता है,! वो विराट कोहली को बहुत अच्छे से जानता होगा.! पर फिर भी उनके कहे गए और उनके रवैये को देखतेहुए कोई भी कोट्स प्रतुत करने से पहले उनका एक छोटा सा परिचय है यहां!

विराट कोहली परिचय:-

विराट कोहली जन्म 5 नवंबर 1988 एक भारतीय क्रिकेटर और भारत की राष्ट्रीय टीम के वर्तमान कप्तान हैं! दाहिने हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज!, कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ समकालीन बल्लेबाजों में से एक है! वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए और 2013 से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं।

उनके पिता, प्रेम कोहली, एक आपराधिक वकील के रूप में काम करते थे,! और उनकी माँ, सरोज कोहली एक गृहिणी हैं! उनका एक बड़ा भाई, विकास और एक बड़ी बहन भावना है।

अगस्त 2008 में, कोहली को श्रीलंका दौरे और पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था,! श्रीलंकाई दौरे से पहले, कोहली ने केवल आठ लिस्ट ए मैच खेले थे!, और उनके चयन को “आश्चर्यजनक कॉल-अप” कहा गया था। श्रीलंकाई दौरे के दौरान!, पहली पसंद ओपनर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोनों घायल हो गए थे,! कोहली ने पूरी श्रृंखला में एक शानदार सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की! उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत 19 वर्ष की आयु में,! उन्होंने चौथे मैच में अपना पहला एकदिवसीय अर्धशतक, 54 का स्कोर बनाया, जिसने भारत को श्रृंखला जीतने में मदद की ! श्रीलंका के खिलाफ भारत की पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत थी।

-: Virat Kohli Quotes in Hindi :-


1. “जब आप अपने आप को एक सच्चा और ईमानदार व्यक्ति बनते है! तो फीर आपको किसी भी चीज से डरने की जरुरत नहीं है.

JAB AAP APNE AAP KO EK SACHA AUR IMANDAR VYAKTI BANATE HAI..! TO FIIR APKO KISI BHI CHIZ SE DARNE KI JARURAT NAHI HAI.

2. “आपको खुद को स्वस्थ और तेज तर्रार बनाये रखना होगा,! अगर आप इसमें सफल है,! तो आप कुछ भी कर सकते है और उसमे सफल भी हो सकते है!

APKO KHUD KO SWASTH AUR TEJ TARRAR BANAYE RAKHANA HOGA, AGAR AP ISME SAFAL HAI, TO AAP KUCH BHI KAR SAKTE HAI AUR USME SAFAL BHI HO SAKTE HAI.

3. “लोग ऐसे व्यक्ति को ही पसंद करते है,! जो नहीं चाहता कि कोई उसको पसंद करे, मतलब उसको कोई फर्क ही नहीं पड़ता.

LOG AISE VYAKTI KO HI PASAND KARTE HAI, JO NAHI CHAHTA KI KOI USKO PASAND KARE, MATLAB USKO KOI FARK HI NAHI PADTA.

4. “जीवन में आपको कभी भी हार नहीं मानना चाहिए,! जब भी आप हारते है, ये आपके लिए सबक है,! और ये सन्देश भी कि सबेरा बहुत जल्दी ही होने वाला है.

JIVAN ME APKO KABHI BHI HAAR NAHI MANANA CHAHIYE!, JAB BHI AP HARATE HAI, YE APKE LIYE SABAK HAI,\|! AUR YE SANDESH BHI KI SABERA BAHUT JALDI HI HONE WALA HAI.

5. “जो भी पहले मैदान में उतरे मै चाहता हूँ की वो पूरा जिम्मेदारी ले खेल को खत करने का.

JO BHI PAHALE MAIDAN ME UTARE MAI CHAHTA HUN KI WO PURA JIMMEDARI LE KHEL KO KHAT KARNE KA

-: Thoughts of Virat Kohli :-

6. “मै जिस बैट से खेलता हू वो एक खिलौना नहीं है मेरा हथियार है, जिससे मुझे अपने देश के लिए जंग जीतना है.!

MAI JIS BAIT SE KHELTA HU WO EK KHILAUNA NAHI HAI MERA HATHIYAR HAI, JISSE MUJHE APNE DESH KE LIYE JANG JEETANA HAI.

7. “जब हमारे सामने नकारात्मक हालात हो, उसी टाइम हमे सकारात्म विचार रखने की जरुरत होती है, तभी है सफल हो सकते है!

JAB HUMARE SAMNE NAKARATMAK HAALAT HO, USI TIME HUME SAKARATM VICHAR RAKHNE KI JARURAT HOTI HAI, TABHI HAI SAFAL HO SAKTE HAI

8. “आपके द्वारा किया गया कड़ा संघर्ष और मेहनत और आपका आत्मविश्वास ही आपके लिए सफलता ला कर देता है.

APKE DWARA KIYA GYA KADA SANDHARSH AUR MEHANAT AUR APKA ATMAVISHWASH HI APKE LIYE SAFALTA LAA KR DETA HAI.

9. “आपका धैर्य और आपका शांत रहना आपके क़ाबिलियत में निखार लाती है.

APKA DHAIRYA AUR APKA SANT RAHNA APKE KABILIYAT ME NIKHAR LATI HAI.

10. “आप जो है अगर आप वही रहेंगे बनावटी नहीं बनेंगे तो आप हर हालत में सहज महसूस करेंगे.

AAP JO HAI AGAR AP WAHI RAHENGE BANAWATI NAHI BANEGE TO AP HR HALAT ME SAHAJ MEHSUS KARENGE

Daily Inspiration Board:-

डेली इंस्पिरेशन बोर्ड द्वारा एकत्र किया गया विराट कोहली कोट्स (Virat Kohli Quotes) जो कि विराट कोहली के रवैये और उनके विचार और सोच पर आधारित KOHALI QUOTES है! डेली इन्स्पीरेशन बोर्ड की टीम को उम्मीद है की आपके लिए ये कोट्स प्रेरणादायक और पसंद करने लायक होगा.!

अगर आपको ये विराट कोहली कोट्स पसंद आया है,! तो इसको अपने दोस्त और मित्र और अपने परिवार वालो के साथ भी साझा करें,! और अगर इस तरह की कोई जानकारी सुझाव या कोई सवाल हो तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है.! DAILY INSPIRATION BOARD आपके हर सुझाव और सवाल या फिर किसी भी तरह का विचार हो सबका सम्मान करता है.!

इसे भी बढ़ें:-


Inspirational DeskTopsJobs Desktops!News DeskTops!, News HereDaily Shopping BoardSideHere.comIFSC Codes Side Here,


Back to top button